Top News
Next Story
NewsPoint

UP सहित इन प्रदेशों में भारी बारिश का अलर्ट, स्कूल बंद करने के आदेश जारी

Send Push

Jagruk Youth News, UP News , 28 September 2024, Weather Update: दमौसम विभाग ने यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा एमपी, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट है। वहीं शुक्रवार को भी देश के अधिकांश राज्यों में जमकर बारिश हुई। एमपी के 23 जिलों में हुई झमाझम बारिश से खजुराहो-टीकमगढ़ में 1 इंच पानी गिरा। उज्जैन में महाकाल लोक की दीवार गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई।

मौसम विभाग की मानें तो एमपी में अगले 2 दिनों तक तेज बारिश हो सकती है। वहीं यूपी में मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहा। प्रदेश के 58 जिलों में तेज बारिश हुई। अयोध्या में 24 घंटे तक रुक-रुक कर बारिश होने के कारण सरयू का जलस्तर बढ़ गया। इसके अलावा सड़कों पर भी 3 फीट तक पानी भर गया। प्रदेश के अयोध्या, सुल्तानपुर, जौनपुर और गाजीपुर में 8वीं तक के स्कूल बंद रहे। अयोध्या में शनिवार को 12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित है। उधर नेपाल में लगातार हो रही बारिश से बिहार में नदियां उफान पर है। यहां कोसी और गंडक नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है।

Weather Update:दिल्ली-एनसीआर में 29 सितंबर से मानसून साफ

image Weather Update


मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र और एमपी के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है। जिसकी वजह से आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मानसून का ट्रफ दिल्ली-एनसीआर वाले भाग से काफी दूर है, तो यहां बारिश की संभावना नहीं है। आईएमडी के अनुसार दिल्ली में 29 सितंबर के मानसूनी बारिश की संभावना न के बराबर है। अगले 10 दिनों तक मौसम गर्म बना रहेगा।

Weather Update:बिहार के लिए अगले 24 घंटे अहम


राजस्थान में मानसून का आखिरी दौर जारी है। शुक्रवार को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ समेत 7 से ज्यादा जिलों में 2 इंच तक बारिश हुई। आईएमडी के अनुसार आज भी 19 जिलों में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा बिहार के 5 जिलों में भी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में पश्चिमी चंपारण, अररिया, किशनगंज, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण समेत 7 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग ने अगले 24 घंटे प्रदेश के लिए अहम बताए है।

Edited By  Bhoodev Bhagalia 

यह भी पढ़ें-  PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार ने कर दिया 18 वीं किस्त का एलान Special Trains for Diwali : दिवाली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, चेक करें शेड्यूल Shani Gochar: नवरात्रि में 7 राशियां होंगी मालामाल, 27 दिसंबर तक मौज ही मौज Samsung Galaxy M55s 5G सस्ते में लॉन्च किया 50MP सेल्फी कैमरे वाला धांसू फोन aaj ki raat आइटम सॉन्ग ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now